लिव-इन रिलेशनशिप

image

बाइबल स्पष्ट है कि सेक्स शादी का हिस्सा है और सेक्स शादी से बाहर नहीं होना चाहिए। यदि आपके पास शादी का साथी नहीं है (जब आप एकल हैं), तो यह इस प्रकार है कि आपको शादी से पहले एक साथ नहीं रहना चाहिए। विवाह से पहले एक साथ रहने वाले दो लोगों के कृत्य का वर्णन करने के लिए व्यभिचार एक कठोर शब्द की तरह लग सकता है, लेकिन यह सच्चाई है। व्यभिचार और एक साथ रहने की एक सटीक परिभाषा यह है "विवाहेतर यौन संबंध जो विवाहेत्तर संबंधों के साथ जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण रूप से हस्तक्षेप करते हैं।" अंत में, बेवजह मिलावट करने वालों और जालसाजों का ईश्वर द्वारा न्याय किया जाएगा। शादी से पहले साथ रहने के विषय में बाइबल सलाह और शास्त्रों के लिए नीचे देखें।

 

बाइबल हमें शादी से पहले एक साथ नहीं जीने की सलाह देती है।

 

बाइबल स्पष्ट है कि सेक्स शादी का हिस्सा है और सेक्स शादी से बाहर नहीं होना चाहिए। शादी से पहले साथ रहने के लिए बहुत सारे तर्क हैं, लेकिन उनमें से कोई भी बाइबल द्वारा समर्थित नहीं है।

 

पवित्रशास्त्र की टिप्पणी देखें: इब्रानियों 13: 4 हमें सलाह देता है कि शादी के बिस्तर को अपरिभाषित करना है।

 

भगवान ने हमें शादी से पहले एक साथ रहने का आदेश दिया।

 

व्यभिचार आपके शादी के साथी के अलावा किसी और के साथ यौन संबंध है। यदि आपके पास शादी का साथी नहीं है (जब आप एकल हैं), तो यह इस प्रकार है कि आपको शादी से पहले एक साथ नहीं रहना चाहिए।

 

पवित्र शास्त्र की टिप्पणी देखें: निर्गमन 20:14 हमें बताता है कि परमेश्वर विवाह से बाहर सेक्स को स्वीकार नहीं करता है।

 

शादी से पहले साथ रहना है।

 

विवाह से पहले एक साथ रहने वाले दो लोगों के कृत्य का वर्णन करने के लिए व्यभिचार एक कठोर शब्द की तरह लग सकता है, लेकिन यह सच्चाई है। व्यभिचार और एक साथ रहने की एक सटीक परिभाषा यह है "विवाहेतर यौन संबंध जो विवाहेत्तर संबंधों के साथ जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण रूप से हस्तक्षेप करते हैं।"

 

पवित्रशास्त्र की टिप्पणी देखें: इफिसियों 5: 3 हमें सलाह देता है कि हम परमेश्वर के साथ एक रिश्ता नहीं रख सकते हैं और उसे भी नहीं भूल सकते हैं।

 

बाइबल कहती है कि शादी से बाहर सेक्स एक पाप है जिसे खत्म किया जाएगा।

 

सभी पापों को जल्द या बाद में भगवान द्वारा दंडित किया जाएगा। बाइबल कहती है कि विवाह से बाहर व्यभिचार और किसी भी प्रकार का सेक्स एक पाप है। शादी के बाहर सेक्स भगवान के साथ हमारे रिश्ते से विचलित करता है, क्योंकि हम भगवान के साथ अपने संबंधों के ऊपर यौन संबंध रख रहे हैं।

 

बाइबल की महत्वपूर्ण आयतें: प्रकाशितवाक्य 21: 8 हमें सलाह देता है कि बेवजह मिलावट करने वालों और दोषियों का न्याय किया जाएगा।